EntertainmentUP

स्कूल महावार्षिक उत्सव पर बच्चों ने पेश किए रंगारंग कार्यक्रम

सरताज खान
गाजियाबाद / लोनी रविवार के दिन लोनी के परमहंस बिहार में स्थित बाबा मोहन राम पब्लिक स्कूल का वार्षिक उत्सव बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया गया।

प्रोग्राम के दौरान वहां बतौर मुख्य अतिथि बुलाई गई नगर पालिका चेयरमैन श्रीमती रंजीता धामा ने सभी उपस्थित जनों का अभिवादन करने के बाद कहा कि हमें अपने जीवन का निर्माण करने के लिए तकरीबन 5 से 25 वर्ष तक जिम्मेदारी होती है इस अंतराल में ही हमें मुख्य रूप से शिक्षा पानी होती है। उन्होंने स्कूल शिक्षिकाओं को भी बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान कराने का आग्रह करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा पाने से ही अच्छे देश का निर्माण होता है। उन्होंने स्कूल प्रबंधक से भी एक निवेदनात्मक संबोधन में कहा कि वह किसी गरीब व असहाय परिवार के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दें ताकि उन्हें भी आगे बढ़ने का मौका मिल सके। उन्होंने अपने चेयरमैन बनने के बाद क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को भी पूरी तरह निभाने का आश्वासन देते हुए कहा कि वह अपने पति, पूर्व नगर पालिका चेयरमैन मनोज धामा द्वारा चलाए गए विकास के रथ को हमेशा आगे बढ़ाने का काम करती रहेंगी।

पूर्व नगरपालिका चेयरमैन मनोज धामा ने कहा कि क्षेत्र में निश्चित तौर पर शिक्षा में सुधार आया है जिसमें प्राइवेट स्कूलों का बहुत बड़ा हाथ है। पहले हमें अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए क्षेत्र से बाहर भेजना पड़ता था जिसके कारण बहुत से बच्चों की पढ़ाई बीच में ही रुक जाती थी। मगर अब लोनी क्षेत्र में भी अच्छे-अच्छे स्कूलों की कोई कमी नहीं रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा के मामले में अभी भी बहुत कुछ अभाव है जिसे पूरा करने के लिए लोनी में डिग्री कॉलेज के लिए प्रस्ताव भेजा गया था जिसे सरकार ने मंजूरी दे दी है। जिसका जल्दी ही निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। उन्होंने अपनी पत्नी मौजूदा नगर पालिका चेयरमैन पर विश्वास जताते हुए कहा कि वह क्षेत्र के विकास कार्यों को रुकने नहीं देगी जिसके लिए वह स्वयं भी कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ हैं। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुति पेश कर वहां खूब तालियां बटोरी। जिनके अनेक आकर्षक मंचन से प्रभावित दर्शकों ने उन्हें उपहार स्वरूप नगदी देकर उनकी हौसला अफजाई की।

इस दौरान वहां मुख्य रूप से उपस्थित अतिथिगणों को स्कूल प्रबंधक शोभाराम जी ने प्रतीक चिन्ह देते हुए उन्हें सम्मानित किया तथा उनके कर कमलों द्वारा कक्षा आठ में प्रथम स्थान पाने वाली राबिया, द्वितीय स्थान पाने वाली रिया, तृतीय स्थान पाने वाली कहकशा, व कक्षा 7 में प्रथम स्थान पाने वाली खुशी, द्वितीय स्थान पाने वाली नैशी, तृतीय स्थान पाने वाली जतिन, कक्षा 6 में प्रथम स्थान पाने वाली छवि द्वितीय स्थान पाने वाली उज्मा व तृतीया स्थान पाने वाली अमीषा को प्रतीक चिन्ह दिलाते हुए उन्हें सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामनाएं की। जहा मानव सेवा कल्याण समिति अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी, सतवीर भाटी, ओमपाल राठी, राजकुमार धामा, परमेंद्र शर्मा, सुभाष शर्मा व सुरेंद्र कुमार सभासद आदि के अलावा सैकड़ों स्कूली बच्चे व स्कूल का स्टाफ उपस्थित था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close