PoliticsUP

डेढ़ सौ पूर्व मंत्रियों व पूर्व विधायकों का होगा जमावड़ा

कनिष्क गुप्ता.

इलाहाबाद : फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में दमखम दिखाने के लिए सपा की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है। पार्टी की ओर से भले ही अभी प्रत्याशी के नाम की घोषणा न की जा सकी मगर चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी इस लोकसभा क्षेत्र से चार दफा अपना परचम लहरा चुकी है। अब उपचुनाव में भी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी है। बताते हैं कि उपचुनाव में पार्टी की ओर से लगभग डेढ़ सौ के करीब पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों की टीम लगाई जा रह है।

जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव ने बताया कि हर गांव, हर मुहल्ले तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी। कहा मतदाताओं को सरकार की नाकामी बताने के साथ ही सपा शासन काल की योजनाओं से अवगत कराया जाएगा। कहा कि विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारियों की नियुक्ति के बाद अब बूथ, सेक्टर और जोन स्तर पर शीघ्र ही जिम्मेदारियां तय की जाएंगी। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव समेत दस स्टार प्रचारकों की मांग की गई है। स्टार प्रचारकों से 40 सभाएं कराने की तैयारी है। इसके अलावा शहर तथा टाउन एरिया में रोड शो भी होंगे।

हाईकमान से संपर्क में दावेदार

उपचुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए चार दावेदार हाईकमान तक से संपर्क बनाए हुए हैं। पता चला है कि एक पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद भी इस दौड़ में शामिल हैं। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ही प्रत्याशी का चयन करेंगे। उम्मीद है कि बुधवार तक उम्मीदवार की घोषणा हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close