NationalPolitics

टेलिविज़न वाली सरकार में कागज़ पर है 56 इंच का सीना – गुलाम नबी आजाद

वाराणसी में बोले गुलाम नबी आजाद, कहा 70 साल में इतनी कमजोर केंद्र सरकार नहीं देखी, अब तो जम्मू भी सुरक्षित नहीं,

जावेद अंसारी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के (56 इंच के सीने) को कागजी बताते हुए केंद्र सरकार को टेलीविजन की सरकार बताया। आजाद वाराणसी में कांग्रेस की तरफ से आयोजित मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ पहुंचे थे। गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा, सीमा पर जितने हमले मोदी सरकार में हुए इससे ज्यादा कभी नहीं हुए। पिछले 70 वर्षों के इतिहास में मैंने इससे कमजोर सरकार नहीं देखी है। उन्होंने कहा कि अभी तक तो सिर्फ कश्मीर असुरक्षित था, लेकिन अब तो जम्मू भी सुरक्षित नहीं है। संघ प्रमुख मोहन भागवत के मुजफ्फरपुर में दिए गए बयान पर आजाद ने कहा, हमारी सेना कमजोर नहीं है। यह वही सेना है जिसने पूर्व में पाकिस्तान के तीन हमलों का करारा जवाब दिया है। कमी सरकार में है और भागवत जी की सेना की देश को जरूरत नहीं है।

मोदी सराकर पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा हर तरफ से असफल साबित हुई है। रोजगार देने के मामले में, किसनानों का उद्धार करने में बुरी तरह से असफल रही है। इस केंद्रीय सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी और महंगाई जितनी बड़ी वैसा कभी नहीं हुआ। आजाद ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी हमला बोला, कहा कि यूपी में साधारण आम आदमी सुरक्षित नहीं। कोई वर्ग सुरक्षित नहीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने योगी सरकार पर फर्जी एनकाउंटर कराने का आरोप लगाया। कहा कि हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है। जाने किसके ऊपर कौन सा मुकदमा लगा कर उसका एनकाउंटर कर दिया जाए। यूपी में न लड़कियां, महिलाएं सुरक्षित हैं न युवक। हर कोई डरा सहमा है। योगी के त्रिपुरा दौरे पर कहा कि वह कहीं जाएं क्या बताएंगे। उनके पास बताने को है क्या। प्रदेश में बच्चे मर रहे हैं, लड़कियों के साथ बलात्कार हो रहा है। क्या है यहां। राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि वह केवल चुनाव के लिए राम को याद करते हैं। हम राम की पूजा करते हैं।

बता दे की, पिपलानी कटरा स्‍थित नागरी नाटक मंडली सभागार में आयोजित कांग्रेस के मंडलीय कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद के अलावा प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, शालिनी यादव, राघवेन्‍द्र चौबे, प्रजानाथ शर्मा, रामनगर पालिका की चेयरमैन सहित भारी संख्‍या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close