PoliticsUP

दलित छात्र की हत्या के विरोध में सपा का शांति मार्च

कनिष्क गुप्ता.

इलाहाबाद : छात्र की बेरहमी से पीटकर की गई हत्या के विरोध में सपा नेताओं ने सोमवार शाम विरोध स्वरूप शांति मार्च निकाला। पत्थर गिरजाघर से सुभाष चौराहे तक बांह पर काली पट्टी बांधकर पैदल मार्च किया। सुभाष चौराहे पर हुई सभा में घटना की भ‌र्त्सना की गई। मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। इसके बाद सपा नेताओं ने डीएम से मुलाकात कर दिवंगत छात्र के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग उठाई। साथ ही शहर में आम लोगों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की मांग हुई। इसमें इविवि छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह, सपा महानगर अध्यक्ष इफ्तेखार हुसैन, पूर्व विधायक परवेज अहमद टंकी, सबीहा मुहानी, रविंद्र यादव, ननकऊ यादव, आदिल हमजा, मुशीर अहमद, किताब अली, मो.जैद, काशन सिद्दीकी, यथांश केशरवानी, रोहित यादव, निर्मला यादव, आदित्य कैथवाश, प्रिंस कुमार, शानू खान आदि शामिल हुए।

दूसरी ओर पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में घटना की आलोचना की गई। इसमें इविवि छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष विनोद चंद्र दुबे, सुभाष त्रिपाठी, अजीत यादव, ऋचा सिंह, भूपेंद्र यादव, हेमंत टुन्नू आदि मौजूद रहे। इसी तरह पूर्व सांसद शैलेंद्र, हेमंत टुन्नू आदि ने एडीजी से मिलकर आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की मांग की गई।

उधर, सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज, जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव समेत पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को प्रतापगढ़ में दिवंगत छात्र के घर जाएगा। वहां पीडि़त परिवार से मिलकर उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close