UP

मानव रहित रेलवे क्रासिंग बंद, आक्रोशित ग्रामीणो ने किया रोड जाम

यशपाल सिंह

आजमगढ़ ।। पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को मानव रहित रेलवे क्रासिंग नंबर 30-सी को ग्रामीणों व प्रशासन की नोकझोंक में बंद कराया गया। विरोध में ग्रामीणों ने आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाकर जाम को समाप्त कराया। ग्रामीणों ने रास्ते की मांग करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिधारी थाना प्रभारी को सौंपा।

रेलवे बोर्ड द्वारा शाहगंज से फेफना तक डबल लाइन व विद्युतीकरण कार्य कराने का फरमान जारी हुआ है। रेल मंत्रालय की तरफ से शुरू इस कवायद को जिला प्रशासन से स्वीकृति मिलने के बाद कार्य शुरू हो गया। इसी क्रम में शुक्रवार को जाफरपुर से बेलइसा को जाने वाले मार्ग पर रेलवे क्रा¨सग नंबर 30सी को बंद किए जाने का कार्य शुरू हुआ। इसे देख कई गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य रोकने लगे। देखते ही देखते ग्रामीणों व रेलवे अधिकारियों में नोकझोंक होनी लगी।

रेलवे अधिकारियों ने इसकी सूचना जीआरपी, आरपीएफ व सिधारी थाने को दी। मौके पर सिधारी थाना प्रभारी नागेश उपाध्याय मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। जाम कर रहे ग्रामीणों ने रास्ते की मांग को लेकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। पुलिस प्रशासन द्वारा काफी समझाने-बुझाने पर ग्रामीण शांत हुए और जाम को समाप्त किया। इस दौरान लगभग 15 मिनट तक आवागमन बाधित रहा। इस अवसर पर जीआरपी थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा, आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक राशिद बेग मिर्जा, रतन दुबे व आइओडब्ल्यू राकेश सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close