International

रास्ता भटक कर नेपाल बार्डर पहुंचे इजरायली युवकों से SSB ने की पूछताछ

गोपाल जी,
नेपाल की राजधानी काठमांडू जाने के चक्कर में इजराइल के दो युवक सीमावर्ती इनरवा पहुंच गये. मामला गुरुवार को देर रात दो बजे की है. दोनों इजराइली युवक दिल्ली नंबर एक ओमनी वान से इनरवा पहुंचे थे. दोनों इजराइली युवक जैसे ही नेपाल जाने के लिए अंधेरी और कुहासा भरी रात में इनरवा एसएसबी चेक पोस्ट पहुचे, तो जवानों ने उक्त ओमनी वैन को रोका, लेकिन उस समय रात को ड्यूटी पर तैनात जवानों के होश उड़ गए जब देखा की दोनों युवक विदेशी हैं.

तुरंत दोनों युवकों को इनरवा एसएसबी कैंप लाया गया, जहां पर तैनात सहायक सेनानायक राजकुमार कुमावत ने दोनों युवकों से गहन पूछताछ की. उसके बाद 47वीं बटालियन के उप सेनानायक अमित कुमार के पास दोनों विदेशी युवकों को ले जाया. जहां पर कड़ी पूछताछ की गयी.

इस संबंध में उप सेनानायक अमित कुमार ने बताया कि दोनों युवकों में से एक युवक इजराइल की राजधानी यरूशलम का रहने वाला लायरा वाजना है जबकि दूसरा युवक इजराइल के ही हाफिया का रहने वाला ओडेड सीमोनी है. वाहन का नंबर DL 5C D 9651 है. उक्त दोनों युवक रास्ता भटक कर इनरवा पहुंच गये थे. हालांकि दोनों युवक विदेशी और रात का मामला होने से पूछताछ की गयी. पासपोर्ट सहित अन्य कागजात भी जांच की गई. जांच के बाद दोनों इजराइली युवकों को काठमांडू जाने दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close