BiharNational

अस्पताल में अजीबो-गरीब बच्चे ने लिया जन्म, देखते ही डर के चीख उठी मां

गोपाल जी,

बिहार के किशनगंज जिले में एक अद्भुत बच्चे का जन्म हुआ जिसे देखने के बाद सभी डर गए तो उसकी मां ने जब पहली बार अपने बच्चे को देखा तो जोर-जोर से चिल्लाने लगी। दरअसल यहां के एक अस्पताल में धड़ से जुड़े दो बच्चों ने जन्म लिया। इसे देखने के लिए अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई तो जन्म के बाद बच्चे की मां और बच्चे दोनों की हालत खराब होने लगी जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने उसे आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया है।

पूरे परिवार में इस जुड़वे बच्चे को देख मायूसी छाई हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि इस के इलाज के बाद दोनों अलग अलग हो जाएंगे लेकिन इसके लिए बड़े अस्पताल में इलाज कराना होगा तो बच्चे के पिता मजदूरी करते हैं और उन्हें अपने बच्चे के इलाज कराने के लिए पैसे का इंतजाम करना मुश्किल है।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के किशनगंज जिले के रहने वाले अब्दुल बारीक की पत्नी रेशमा शादी के बाद पहली बार मां बनी थी और पूरे परिवार वाले काफी खुश थे। कल दोपहर अचानक उसके पेट में दर्द हुआ और उसे अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि वह बहुत जल्द मां बनने वाली है जिसके बाद सभी अपने घर में आने वाले नन्हे मेहमान की इंतजार करने लगे। इसी बीच रेशमा ने अस्पताल में दो बच्चे को जन्म दिया जिसका धड़ एक दूसरे से जुड़ा हुआ था। जिसे देखने के बाद अस्पताल के डॉक्टर अचंभित रह गए तो जब उसकी मां अपने बच्चे को देखी तो वह भी जोर-जोर से चिल्लाने लगी।
बाहर खड़े उसके परिवार वाले भी बच्चे को देखते ही मायूस हो गए। वहीं अस्पताल में उसे देखने के लिए लोगों का भीड़ लगा रहा। जन्म के कुछ ही देर बाद बच्चा और उसकी मां दोनों का हालात खराब होने लगा जिस की वजह से सभी को आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। वहीं अस्पताल में जन्मे इस बच्चे के बारे में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विमल ने बताया कि धड़ जुड़े वाले बच्चे स्वस्थ रहते हैं, लेकिन यह परिस्थिति पर निर्भर करेगा कि दोनों के कौन से अंग काम कर रहे हैं। यदि मुख्य आंग काम नहीं कर रहें है तो दोनो के लिए खतरा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close