International

सऊदी युद्धक विमानों ने राष्ट्रपति भवन पर भी बमबारी की

अहमद शेख 

सऊदी युद्धक विमानों ने गत रात्रि यमन की राजधानी सना में राष्ट्रपति भवन पर बमबारी की। अलमसीरा टीवी चैनल ने सूचना दी है कि सऊदी युद्धक विमानों ने चार बार सना में राष्ट्रपति भवन और उसके आस- पास बमबारी की और इस हमले में लोगों के मकानों और सार्वजनिक सम्मप्ति को नुकसान पहुंचा। यमन की राजधानी सना पर सऊदी युद्धक विमानों की उड़ान अब भी जारी है। यमन की राजधानी सना में हालिया दिनों में इस देश के पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह और यमन के अंसारुल्लाह आंदोलन के बलों के मध्य भीषड़ झड़पें हुई हैं।

अब्दुल्लाह सालेह से संबंधित सशस्त्र गुटों को इन झड़पों में सऊदी युद्धक विमानों और संचार माध्यमों का व्यापक समर्थन प्राप्त था। अली अब्दुल्लाह सालेह की सोमवार को सना से मारिब प्रांत के रास्ते में हत्या कर दी गयी। यमनी सेना ने घोषणा की है कि यमनी सुरक्षा बल शनिवार से अली अब्दुल्लाह की गतिविधियों पर पैनी नज़र रखे हुए थे और उन्हें मारिब प्रांत स्थानांतरित करने हुए उनके समर्थकों के प्रयासों पर भी नज़र रखी जा रही थी।

यमनी सेना के एक कमांडर यहिया अलमेहदी ने कहा कि यमन के सुरक्षा बलों ने सन्हान क्षेत्र में अली अब्दुल्लाह सालेह को गिरफ्तार करने का प्रयास किया परंतु यमनी सुरक्षा बलों को सालेह और उनके समर्थकों की ओर से फायरिंग का सामना करना पड़ा। दोनों पक्षों की ओर से होने वाली फायरिंग के परिणाम में अली अब्दुल्लाह सालेह और उनके साथ दो व्यक्ति मारे गये। कहा जा रहा है कि यमन के अंसारुल्लाह आंदोलन के खिलाफ हालिया षडयंत्र और सऊदी अरब के साथ सालेह का खुला संबंध अब्दुल्लाह सालेह के परिवार को दोबारा सत्ता में पहुंचाने हेतु संयुक्त अरब इमारात का गुप्त षडयंत्र था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close