National

राहुल गांधी ने पीएम पर कसा तंज, बोले कहते थे न खाऊगा, न खाने दूँगा, अब कहते है, न बोलूँगा न बोलने दूँगा

जावेद अंसारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुजरात के एक के बाद एक दौरे पर कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पाटन में फिर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम कहते थे न खाऊंगा न खाने दूंगा और अब कहते हैं न बोलूंगा न बोलने दूंगा. उन्होंने कहा, मोदी जी की जो मार्केटिंग, शोमैन है… क्या लगता है आपको? मार्केटिंग के लिए दलित,आदिवासी लोग पैसा देते हैं, क्या नहीं. उन्होंने कहा कि इसे कहते हैं ‘क्विड प्रो क्वो’ मैं आपको 33000 करोड़ दूंगा आप मेरी मार्केटिंग करेंगे.

गुजरात में चुनावी दौरों के बीच राहुल गांधी मंदिरों में भी जा रहे हैं. राहुल गांधी आज पाटन में वीर मेघ माया मंदिर पहुंचे. वीर मेघ माया मंदिर दलितों का है. इससे पहले कल राहुल ठाकोर समाज के आश्रम गुरु का आशीर्वाद लेने गए थे. तीन दिन की इस यात्रा का आज आखिरी दिन है. यात्रा के पहले दिन की शुरआत अचानक राहुल अक्षरधाम मंदिर जिसमें पाटीदारों की काफी आस्था है वहां पहुंचे थे.

गुजरात दौरे के दूसरे दिन रविवार को राहुल गांधी बनासकांठा के टोटाणा में संत सादाराम बापा आश्रम गए. वहां उनके साथ ओबीसी एकता मंच के अल्पेश ठाकोर भी मौजूद थे, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. दोनों ठाकोर समाज के गुरु का आर्शीवाद लेने पहुंचे, जिनकी उम्र 100 साल से ज्‍यादा है. अल्पेश ठाकोर की ओबीसी में पकड़ मानी जाती है. ठाकोर समाज के लोगों ने ही गुजरात में शराबबंदी के लिए अभियान छेड़ा था, जिसके चलते बाद में गुजरात में शराबबंदी लागू हो पाई.

राहुल ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन बनासकांठा जिले में कांग्रेस पार्टी के आईटी सेल के सदस्यों से बातचीत के दौरान मजाकिया लहजे में कहा कि उनका पालतू कुत्ता ‘पीडी’ उनकी तरफ से ट्वीट करता है. राहुल ने बाद में गंभीरता से बताया कि वह मुद्दों को देखते-समझते हैं और दो-तीन लोगों की अपनी संचार टीम को सुझाव देते हैं और इसे ट्विटर पर डालने से पहले वे उसे पूरी तरह दुरुस्त और प्रभावी बनाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close