UP

भदोही में मकान में जबरदस्त धमाका, एक के उड़े चिथड़े, तीन घायल

जावेद अंसारी/अनुपम राज 

उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के शहर कोतवाली अन्तर्गत मुहल्ला दरोपुर में लाइसेंसी पटाखा बनाने वाले एक आतिशबाज के मकान में आज जबरदस्त धमाका होने से जहां एक युवक के चिथड़े उड़ गये वहीं तीन महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई। जिसमें एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। सभी घायलों को भदोही के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही एडीएसएनएल एसपी सहित शहर कोतवाल मनोज कुमार पाण्डेय मयफोर्स मौके पर पहुंच गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि मुहल्ले में अफरा-तफरी फैल गई। धमाके से एक युवक का शव घटना स्थल से लगभग पांच सौ मीटर दूर जाकर गिरा था। मिली जानकारी के अनुसार भदोही कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला दरोपुर निवासी स्व. अख्तर अली के यहां लाइसेंसी पटाखे का कारोबार होता है। आज सुबह मंगलवार लगभग 08ः45 बजे मकान में तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान की ईटे उड़ गई तथा गुड्डू नामक 35 वर्षीय युवक के चिथड़े उड़े गये। घटना स्थल से लगभग पांच सौ मीटर दूर उसका हाथ व सिर बरामद किया गया। इस हादसे में अनवरी बेगम (50 वर्ष), ननकी (20 वर्ष), अख्तरी (40 वर्ष) गंभीर रूप से झुलस गई। जिसमें अनवरी बेगम की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सभी घायलों को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय लाया गया। हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने सभी घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

शुरूआती जांच में धमाके की वजह पता नही चल सकी है। लेकिन आशंका जतायी जा रही है कि पटाखा बनाने के बारूद से ही विस्फोट हुआ है। जबकि परिजनों के मुताबिक यह हादसा खाना बनाते समय सिलेण्डर फटने से हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही एडीएसएनएल एसपी, शहर कोतवाल सहित पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close