Crime

कानपुर – अस्मत के लुटेरे ये धरती के भगवान के खिलाफ सडको पर उतरी क्षेत्रिय जनता. अस्पताल में हुई जमकर तोड़फोड़

समीर मिश्रा.

कानपुर. कहते इस श्रृष्टि को भगवन के बनाया है और चिकित्सक भगवान का धरती पर रूप है. समाज की सेवा से जुड़ा यह क्षेत्र चिकित्सा जब से पेशे में तब्दील हुई तो जीवन के रक्षक ही भक्षक बन कर लोगो को लूट रहे है, चिकित्सको के द्वारा अधिक धन उगाही का आपने समाचार तो बहुत सुना होगा. लोगो के जेब पर डाका डालने वाले चिकित्सक वर्ग जब इज्ज़त पर डाका डालने लगे तो क्या होगा यह सोच कर ही मन सिहर उठता है. आप खुद सोचो ये प्राइवेट अस्पताल जो अभी तक जेब पर डाका डालते रहे वो अगर अबरू पर डाका डालने लगे तो फिर इन्सान किस पर विश्वास करेगा. ऐसा ही प्रकरण बीते गुरुवार को कानपुर के बर्रा क्षेत्र में बने एक बड़े अस्पताल न्यू जागृति हॉस्पिटल में हुवा था. खुद को आईसीयू, एनआईसीयू और एचडीयु जैसी सुविधाओ से सुसज्जित होने का दावा करने वाले इस अस्पताल में गुरुवार को एक किशोरी की अस्मत पर डाका डालने के प्रयास का भी साक्षी हुआ होता, 

घटना के सम्बन्ध में पीडिता और उसके परिजनों के अनुसार गुरुवार को किशोरी अपने रिश्ते के भाई की शादी में डी जे पर डांस कर रही थी तभी उसके पैर में मोच आ गई और वह गिर पड़ी. परिजनों ने उसको निकट के न्यू जाग्रति अस्पताल में ले गए जहा पैर में आई मोच के कारण आते हुवे तेज़ चक्कर की वजह से किशोरी और उसके परिजनों को उसका स्वास्थ काफी ख़राब लग रहा था. अस्पताल पहुचते ही चिकित्सको ने किशोरी को आईसीयू में भर्ती कर दिया. आईसीयू के बाहर किशोरी के परिजनों को रोक दिया गया, आईसीयू में किशोरी अकेली थी.
पीड़ित किशोरी के आरोपों के अनुसार तभी वहा एक वार्ड बॉय युसूफ खान उर्फ़ चाँद आया और उसको कपडे बदलने को कहा. किशोरी ने कहा कि मेरे परिजनों को बुला दो कपडे बदल देगे वो लोग. इस पर आरोपी वार्ड बॉय युसूफ खान उर्फ़ चाँद ने कहा नहीं मैं ही बदल दूंगा और इतना कहकर उसने किशोरी को बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया और उसके कपडे उतारने के बहाने अश्लील हरकत करने लगा और बलात्कार का प्रयास करने लगा तभी बाहर से परिजनों के आने की आहट सुनकर वह वापस चला गया. सुबह होश आने पर किशोरी ने आप बीती परिजनों को बयाता तो परिजन आक्रोश में आकर अस्पताल में बवाल काटने लगे थे, इसी दौरान अस्पताल के सभी चिकित्सक मौके से भाग गए. पुलिस मौके पर आई जिसको लिखित शिकायत दिया गया जिसपर पुलिस ने पास्को सहित छेड़छाड़ और अन्य गंभीर धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया.
आज क्षेत्रिय नागरिको में इस घटना के विरोध में कराही मार्किट बंद करवा दिया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुवे सैकड़ो नागरिको ने नेशनल हाईवे जाम कर हंगामा शुरु कर दिया. इसी बीच कुछ युवकों ने अस्पताल पर जमकर पथराव किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नाराज लोगों को समझाने का प्रयास किया. मगर क्षेत्रिय जनता अस्पताल को सील करने की मांग करने लगे. पुलिस का विरोध कर रहे लोगों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस अस्पताल संचालक से मिलकर आरोपी को बचाने में जुटी है. नाराज लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाये. मौके पर जब पुलिस पहुंची तो लोगों को वहां से खदेड़ा. इस दौरान 2 पुलिस कर्मियों को चोट भी आई है. लोगो का गुस्सा यही शांत नहीं हुआ और वो अस्पताल पहुंचे और जमकर पथराव करने लगे. मौके पर भारी तदद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. मौके पर पुलिस अधिक्षक सहित आला अधिकारी और कई थाने की फ़ोर्स पहुच गई है.
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close