Crime

नेपाल-भारत मे गोलीबारी,भारतीय वाहनों को किया आग के हवाले,सोनौली बाडर पर प्रदर्शन

महराजगंज , 
भारत नेपाल सीमा पर तनाव बढ गया है।
आवागमन सुबह 9 बजे से बन्द , एस एस बी और नेपाली समूह से फायरिग मे एक नेपाली युवक की मौत होने पर भारत नेपाल बाडर के सोनौली बेलहिया सीमा पर तनाव ब्याप्त है। बाडर पर नेपाल के तरफ से भारतीय बिस्तारबाद ,के नारे लग रहे है , सोनौली बाडर पर दोनो देश के वरिष्ट अधिकारी पहुचे हुए है आज सुबह 9 बजे से बाडर पर अधिकारी तैनात है। एसएसबी के जवानो ने सोनौली बाडर इडिया गेट पर डेरा डाले हुए है। भारत से नेपाल जाने वाले पर्यटक लटके, वाहन खडे, तनाव बना हुआ है।

भारत नेपाल बॉर्डर पर नेपाल के लोगों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर कल हुई गोलीबारी में नेपाली युवक की मौत के बाद सीमा पर इस समय दोनों तरफ से तनाव बना हुआ है नेपाल में बॉर्डर पर आज SSB के विरोध में प्रदर्शन होने से तनाव पैदा हो चुका है इधर भारतीय क्षेत्र में भी बॉर्डर पर ssb की तीन बटालियन तैनात कर दी गई है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है। नेपाल में भारतीय सीमा से सटे कैलाली, गौरीफन्टा, कंचनपुर क्षेत्रो में भारतीय नागरिकों की दुकानों में तोड़ फोड़ के साथ ही दर्जनो भारतीया मोटरसाईकिल मे आगजनी, भैरहवा मे भारतीय ट्रकों पर पत्थराव, बढनी, कृष्णानगर पर SSB विरोध में प्रदर्शन की खबरे आ रही है।
क्या है मामला
भारत नेपाल बार्डर कन्चनपुर के आनन्दबाजार के नजदीक नोमेन्स लैण्ड पर आवागमन के रास्ते पर हो रहे निमार्ण को एसएसबी ने यह कहते हुआ रुकवा दिया की यह भूमि भारत मे है।जिस पर आक्रोशित लोगो ने नेपाल सीमा की तरफ से एसएसबी जवानों पर ईट-पत्थर से हमला बोल दिया। इसी बीच किसी ने फायरिग कर एसएसबी पर दबाव बनाने का प्रयास किया। इस फायरिग मे एक 30 बर्षीय नेपाली नागरिक गोविन्द गौतम की गोली लगने से मौत हो गयी। एसएसबी का कहना है कि हमारी तरफ से गोली नही चलाई गयी है। लेकिन नेपाल के पुलिस अधिकारीयो का कहना है की एसएसबी की गोली से नेपाली युवक की मौत हुआ है।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close